डीजे ऑपरेटर की चाकू मारकर हत्या

अस्पताल में हंगामे के बाद चौराहे पर शव रखकर परिजनों ने किया प्रदर्शन, आरोपी गिरफ्तार

उज्जैन:बीती रात डीजे ऑपरेटर को एक युवक ने पैरों में चाकू मार दिये। उसे जिला चिकित्सालय में उपचार के लिये भर्ती कराया गया जहां नर्स द्वारा इंजेक्शन लगाये जाने के कुछ देर बाद युवक की मौत हो गई। इस पर युवक के परिजन भड़क गये और उन्होंने नर्स पर गलत इंजेक्शन देने का आरोप लगाया। सुबह युवक के शव का पीएम होने के बाद परिजनों का गुस्सा फूटा और उन्होंने हंगामा कर दिया पुलिस ने उन्हें अस्पताल में हंगामा करने से रोका तो परिजन शव लेकर अस्पताल चौराहे पर पहुंचे और चक्काजाम किया। मौके पर तीन थानों की पुलिस पहुंची और प्रदर्शन कर रहे लोगों को बाहर किया।

अमन पिता बाबूलाल लाहोरिया (21) निवासी छोटी मायापुरी डीजे ऑपरेटर था और सुरेन्द्र यादव के डीजे पर काम करता था। बीती रात पंवासा में आयोजित शादी कार्यक्रम में डीजे बजाने के लिये अमन गया था। वहीं पर गजनी व अन्य युवक पहुंचे और अमन के पैरों में चाकू मार दिये। परिजनों ने उसे जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया जहां प्रारंभिक उपचार के बाद उसे डॉक्टर ने भर्ती कर लिया।

अमन के परिजनों ने बताया कि उसे पैरों में अधिक दर्द हो रहा था इसकी जानकारी नर्स को दी गई तो नर्स ने अमन को इंजेक्शन लगाया जिसके कुछ देर बाद अमन की हालत बिगड़ती गई और कुछ ही देर में उसने दम तोड़ दिया। इस पर अमन के परिजन भड़क गये और नर्स पर गलत इंजेक्शन लगाने का आरोप लगाया। पुलिस ने अस्पताल पहुंचकर शव को पीएम रूम में रखा। साथ ही चाकू मारने वाले युवक गजनी का गिरफ्तार कर लिया।

 

पोस्टमार्टम के बाद फूटा गुस्सा
सुबह अमन के परिजनों की शिकायत के बाद तीन डॉक्टरों की पैनल ने शव का पोस्टमार्टम किया और शव परिजनों के सुपूर्द किया। इसी दौरान अमन के परिजनों का गुस्सा फूटा और नारेबाजी करते हुए पीएम रूम से अस्पताल के इमरजेंसी रूम की तरफ गये और यहां चैनल गेट, स्ट्रेचर आदि में लातें मारते हुए इमरजेंसी रूम के दरवाजों पर भी लातें मारीं। इस दौरान कोतवाली टीआई व अन्य जवानों ने उन्हें रोका और इमरजेंसी रूम के बाहर किया। एक-दो महिलाओं के हाथों में लकडिय़ां भी थीं। पीएम रूम के बाहर से अमन के शव को लेकर परिजन बाहर आए और अस्पतला के सामने शव को सड़क पर रखकर चक्काजाम कर दिया।

नर्स पर कार्रवाई की मांग
अमन के परिजनों द्वारा नर्स के खिलाफ गलत इंजेक्शन लगाने के आरोप लगाये जा रहे थे और वह नर्स को मौके पर बुलाने और उसके खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे। शव का पीएम करने वाले डॉक्टरों का कहना था कि अमन के पैरों में चाकू से दो वार हुए थे जिसमें एक 15 सेंटीमीटर अंदर तक लगा और दूसरे से मामूली खरोंच आई थी।

Leave a Comment